Retirement speech in hindi for father. Emotional Speech on Father in Hindi 2020 (Essay & Poem) 2022-10-06

Retirement speech in hindi for father Rating: 5,9/10 691 reviews

हार्दिक बधाई हो! आज आपका विदाई समारोह है जिसमें हम आपके जीवन में किए गए सफलताओं और असफलताओं को समझने और आपके विदाई पर आपको सम्मानित करने जा रहे हैं। आपने अपने जीवन में हमेशा अपने परिवार और समाज के लिए सबसे अच्छे काम किया है और आज आपका विदाई होने से हम सब दुखी हैं।

आपने अपने जीवन में अपनी परिवार की सुरक्षा और सुख के लिए हमेशा सबसे अच्छे से काम किया है और आपने हमेशा हमेशा अपने समय और धैर्य से हमेशा सबसे अच्छे से काम किया है। आपने हमेशा हमेशा अपनी परिवार की सहायता किया है और आपने हमेशा समाज में सहायता की ह

रिटायरमेंट पर लाजवाब विदाई भाषण

retirement speech in hindi for father

अब आइये नीचे कुछ Retirement Poem in Hindi में दिया गया हैं. I bought a condo at the Jersey shore. It is your life now, enjoy the way you want. Congratulations on your retirement, dad. सादर नमस्कार, पधारे गए सभी अथितियो को मेरा प्रणाम। आज एक ऐसी शख्शियत के बारे में बात करना चाहती हु जिसके बारे में कुछ कहना चाहिए तो लफ्ज़ भी कम पड़ जायेंगे। गुणों को खान, परिवार की शान, हम सबकी पहचान और कार्यालय का अभिमान है। क्या चित्रण करू में maam, आप खुद में विश्लेषित हो नारियल जैसी कठोर और अंदर से सुरभित चंदन हो। आपने इस कार्यालय को अपने 25 वर्ष दिए और इन 25 वर्षों में आपने निरंतर आपने मेहनत और लगन से इस कार्यालय को उचाईयों तक पहुँचाया है। आपका अनवरत प्रयास काबिल ऐ तारीफ़ है। इतना ही नही आपने हम सबको एक परिवार की तरह ही समझा और हर कार्य को बखूभी निभाया। विदाई की इस बेला पे आज आंखें झलक सी गयीं है, ऐसे लगता है परिवार का सबसे बड़ा और सबसे काबिल इंसान हमे छोड़ के जा रहा है।इतना विश्वास है की आपके बिना भी कार्यालय इसी रफ्तार से चलेगा क्योंकि आपने हमे एक सांचे में तैयार किया है जहाँ अवरोध भी आ जाये तो हमारे प्रयास और मेहनत के आगे झुक जायेगा पर आपकी कमी को हरपल महसूस करेंगे हम जहाँ भी रहो खुश रहो यही दुआ करेंगे हम परिवार में सुख और शांति का निवास हो और जीवन के आने वाले सुनहरे पलो में सिर्फ खुशियों का वास हो। इन्ही शुभकामनाएं के साथ दो पंक्तियों से अपनी वाणी को विराम देती हूं। आप इस कार्यालय की वो कल्पवृक्ष हो, जो हर बाग़ में नही खिलते है वो खुशनसीब होते है जो आपकी छत्र छाया में रहते है। विदाई लेने वाले का भाषण रिटायर हुए व्यक्ति की और से भाषण माननीय प्रधाननाचार्य जी, माननीय महोदया जी, शिक्षकगण और मेरे प्यारे विद्यार्थियों। में आज आप सबका तहदिल से धन्यवाद ज्ञापित करता हु की आपने मेरे मान सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया और भावों से मेरा स्वागत किया और विद्यार्थियों का जिन्होंने बड़े ही अच्छे से मेरा role play किया। यह पल मेरे लिए बड़ा ही भावुक पल है क्योंकि यह विद्यालय मेरा दूसरा घर है। यहाँ मेने खूबसूरत पलो को जिया है, खुशी और दुःख को भी बांटा है और एक परिवार की तरह एक दूसरे के साथ खड़े हुए है। सबसे पहले में प्रिंसिपल sir का आभार व्यक्त करता हु एक पिता की तरह इस उपवन को उन्होंने सींचा है, हर एक फूल को काबिल बनाया है। आज में यहाँ से वोही काबिलियत अपने साथ ले जा रहू हु जो प्रिंसीपल sir की ही देन है। आपका मागदर्शन हमेशा मिलता रहे यही दुआ करता हु। में सभी शिक्षकगण को धन्यवाद ज्ञापित करता हु, इस परिवार से बिछुड़ने के दर्द को में शब्दों में व्यक्त तो नही कर सकता, पर इस परिवार से दूर जाने के गम को अब रोक भी नही सकता। Last but not the least मेरे विद्यार्थियों इतना ही कहना चाहूंगा बस ऐसे ही प्रयासरत रहो जब तक मंज़िल तक न पहुँच जाओ। आज शायद इस झरने को रोक नही पाऊंगा, इस घर से विदा होने से पहले, यादों को अपने गले लगाने से पहले, विद्यालय का प्रांगण छोड़ के जाने से पहले, इस परिवार से दूर जाने से पहले, इतना प्यार और इतना स्नेह साथ ले जाने से पहले एक गाना गुनगुनाना चाहूंगा और आप सबका साथ चाहूंगा। कभी अलविदा न कहना। Must Read. What a wonderful speech by A! You have reached your retirement successfully, and you can spend all your time with us now.

Next

पापा की सेवानिवृत्ति पर संदेश शायरी कविता

retirement speech in hindi for father

. Congratulations on your retirement, dad. A text message makes the moment loving to your father. You are a hard-working person who truly deserves retirement. Congratulations on your retirement, dad. This special blog post is from a special person in my life — my daughter A.

Next

बेस्ट विदाई समारोह भाषण (हिंदी)

retirement speech in hindi for father

जीवन के इस पड़ाव में व्यक्ति की जिम्मेदा रियां और अधिक हो जाती हैं. I only live once. सेवानिवृत्त हो गए हैं अब अपने दोस्तों से गप्पे लड़ाना, पुराने यारों को बुलाकर बचपन को फिर से जीना। रिटायरमेंट की बहुत-बहुत मुबारक हो! बेस्ट फेयरवेल स्पीच — मैं आज आपके सामने बहुत सारी भावनाओं के साथ आता हूं, हालांकि आमतौर पर मैं बहुत ज्यादा इमोशनल आदमी नहीं हूं। यह आखिरी बार है जब मैं आप सभी को इस तरह से संबोधित कर रहा हूं। इसके अलावा, मेरे पास इस जगह की बहुत सारी यादें हैं जो मेरे मरते दम तक मेरे साथ रहेंगी। विदाई भाषण में मुझे क्या कहना चाहिए? पापा मै बहुत शर्मिंदा हु के तुम्हारे लिए कभी कुछ न कर पाया. विदाई समारोह में मंच संचालन कैसे करें? रास्ते में ठोकरें अनेक थी लेकिन मेरे पापा कभी ना घबराएं, आज पापा जी की सेवानिवृत्ति का दिन है मेरी तरफ से पापा जी को हार्दिक शुभकामनाएं। हम बच्चों की हर इच्छा को पूरा किया अकेले करते गए हर समस्या का सामना, आज अपनी सेवा से निवृत्ति पा रहे हैं पापा दिल से पापा को बहुत-बहुत शुभकामना। यह भी पढ़ें: बचपन में हम खूब बदमाश थे पापा ने अपनी कठोरता से बना दिया लायक, पापा की रिटायरमेंट पर एक ही बात कहना चाहूंगा मेरे पापा है मेरी जिंदगी के नायक। अपने उच्च विचारों से न सिर्फ परिवार को बल्कि समाज को दी है ऊंचाई, बड़ी खुशी का दिन आया है आज पिताजी को सेवानिवृत्ति की बधाई। चेहरे पर कभी चिंता की शिकन नहीं देखी चाहे तेज धूप थी या घनी आंधियाँ, हर वक्त मुस्कान को अपने चेहरे का आभूषण रखा पिताजी को रिटायरमेंट की ढेर सारी बधाइयां। Retirement Status Shayari SMS for Father in Hindi मन में खुशियां भी बहुत है लेकिन थोड़ी भावुकता की घड़ी है आई, क्योंकि पापा जी की है आज अपने जॉब से विदाई। प्रोफेशन का काम पूरा हुआ पर अपने सफर को यहां न थामना है, नई लाइफ की शुरुआत हो रही है पापा जी को ढेर सारी शुभकामना है। लड़े जीवन में मुश्किलों के कई रण लेकिन कभी नहीं किया आत्मसमर्पण, बस मेरे पापा के जैसा बनना चाहता हूं मेरे पापा है मेरी खुशियों का कारण। पापा को सेवानिवृत्ति के अवसर पर ढेर सारी मुबारकबाद! The message greets your father with full of fun and joy. मेरी हर ख्वाहिश को बिना कहे कैसे जान लेते हो. .

Next

Best Retirement Speech in Hindi

retirement speech in hindi for father

. विदाई की इस बेला को आगे बढ़ाते हुए अब में महोदया से request करुँगी की वो stage पे आये और श्रीमान के बारे में हमे बताकर इस पल को और अविस्मरणीय बनाये। अब में अपने शब्दों को एक कविता सुनाकर विराम देना चाहुगी। यादों के पन्ने में याद बन गयी है। रहोगे आप ही खास। Your Queries: farewell speech in hindi farewell speech in hindi for boss farewell speech in hindi for colleague farewell speech in hindi shayari फेयरवेल स्पीच इन हिंदी फॉर सीनियर्स farewell speech in hindi for office colleague farewell speech in hindi for friends farewell speech in hindi for seniors in college farewell speech in hindi for teacher farewell speech in hindi for teachers फेयरवेल स्पीच इन हिंदी फॉर बॉस. और जब अपने काम से हम सेवानिवृत्त होते हैं. . We can finally spend as much time as we want. She graduated from high school a year early and was second in her class.


Next

A Wonderful Retirement Speech From Daughter A

retirement speech in hindi for father

. मित्रों किसी के आने और जाने से जीवन थम नहीं जाता हैं क्योंकि निरन्तरता जीवन का ही दूसरा नाम हैं. She always likes to instill this knowledge to her children — like that time my brother needed a summer internship and my mom made him email the founders of this chocolate company that she saw in the newspaper. कई साल कर ली जॉब अब हो रहे हैं अपने काम से आजाद, बड़ी खुशी की घड़ी है परिवार के लिए रिटायरमेंट की पापा को बहुत-बहुत मुबारकबाद। Retirement Message for Father in Hindi प्रिय पिताजी, मैं बहुत खुश हूं और मुझे आप पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। आप हमेशा बिजी रहते थे लेकिन अब परिवार के साथ मौज मस्ती के साथ समय बिता पाएंगे। कई सालों की मेहनत करने के बाद आखिरकार अब आपके पास खुद के लिए समय होगा। मैं आशा करता हूं कि आप अपने जीवन का अधिक से अधिक आनंद लेंगे। Happy retirement dear father! फेयरवेल विदाई रिटायरमेंट पर भाषण स्पीच प्रांगण में उपस्थित सभी महानुभाव साथियों एवं विद्यार्थियों को नमस्कार, सर्व विदित हैं कि आज हम रिटायरमेंट के विदाई समारोह के उपलक्ष्य में यहाँ एकत्रित हुए हैं. Your message expresses your emotion and it wishes for the fun filled life.

Next

विदाई रिटायरमेंट पर भाषण Retirement Speech In Hindi

retirement speech in hindi for father

You worked hard day and night without any rest. मेरे विदाई समारोह में उपस्थित सभी लोगों को सुप्रभात। मेरे लिए इस तरह का शानदार विदाई समारोह आयोजन करने के लिए मैं आप सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। लेकिन मुझे यह कहते हुए बहुत दुख हो रहा है कि आज इस कार्यालय में मेरा आखिरी दिन है। आप सभी के साथ काम करते हुए कब 10 वर्ष बीत गये, पता ही नहीं चला। सबसे अच्छा विदाई भाषण कौन सा है? Congratulations on your retirement, dad. हर इन्सान का पेट दूसरे इन्सान से फायदा उठा कर ही पलता है. Retirement Poem in Hindi — दोस्तों इस Post में आपको कुछ बेहतरीन सेवानिवृत्ति पर बधाई कविता का संग्रह दिया गया हैं. But just like other things, retirement is also a phase. और लोग Retirement Kavita in Hindi के माध्यम से अपनी भवनाओं को प्रकट करते हैं.

Next

Emotional Speech on Father in Hindi 2020 (Essay & Poem)

retirement speech in hindi for father

But now that you are retiring, we can spend as much time as we want without any worries in the world. . Congratulations, dad, for reaching out this far. अपनी सेवा पूरी कर ली लेकिन चमक अब भी बरकरार है, मेरे पापा को सेवानिवृत्ति के अवसर पर मेरी तरफ से ढेर सारा प्यार है। इतना हौसला और ताकत भरी है आपमें हम नहीं लगा सकते आपके कद का अंदाजा, सेवानिवृत्ति की बधाई हो आपको हम शुरू हो रहा है जीवन एक ताजा। जॉब से अलविदा हो रहे हो अपनी चमक को यूं ही बनाए रखना बरकरार मैं क्या दूं आपको उपहार आप ही हो मेरे लिए सबसे बड़ा उपहार। पापा को रिटायरमेंट की शुभकामनाएं! बेहद भारी भारी मन से मैं आप सभी को अलविदा कहने जा रहा हूँ, मुझे उम्मीद हैं आप जीवन में हमेशा उच्च लक्ष्यों की प्राप्ति की दिशा में अग्रसर रहेगे और अंत में एक दिन आपकों भी अपने साथियो को छोड़कर रिटायर होना पड़ेगा. अपने काम को सदैव प्राथमिकता दी बेईमानी आपके लिए तुच्छ है, कुछ नहीं था एक दिन आज आपके पास सब कुछ है। प्रिय पिताजी को बेटे की तरफ से रिटायरमेंट की बधाइयां! हम सब आपके साथ हैं जीवन में कभी कोई दुख की घड़ी ना आएं, मेरे पिताजी को सेवानिवृत्ति के अवसर पर ह्रदय से हार्दिक शुभकामनाएं। Retirement Poem for Dad in Hindi पापा के रिटायरमेंट पर कविता मेरे जीवन के रक्षक नहीं बल्कि मेरे जीवन की जान हो, अधूरा हूं मैं आपके बिना आप मेरे जीवन का हर अरमान हो, चाहे मैं कहीं रहूं लेकिन आपका हमेशा मुझ पर ध्यान हो, मैं तो नालायक हूं आप मेरे जीवन का ज्ञान हो, कभी हार जाऊं जीवन में तो आप मेरी जीत का परवान हो, पापा जी आपको सेवानिवृत्ति की बधाई हो बस एक ही प्रार्थना करता हूं ऊपर वाले से सेवानिवृत्ति के बाद पूरा आपका हर अरमान हो। हम उम्मीद करते है की आपको अपने पापा के लिए ये happy retirement wishes for father in hindi पसंद आई होगी। दुनिया का लगभग हर पिता अपने परिवार के लिए मेहनत करता रहता है लेकिन जॉब से सेवा निवृत होने के बाद उन्हें वास्तविक रूप से परिवार, बच्चों और पोते-पोतियों के साथ वक़्त बिताने का समय मिलता है।.

Next

Retirement Speech In Hindi (TOP विदाई समारोह भाषण 2022)

retirement speech in hindi for father

I hope that your life is filled with joy and happiness. . वह अपने प्रोफेशन को छोड़कर समाज सेवा, परिवार के साथ समय बिताने में शेष जीवन को अर्पित कर देता हैं. उनको इसकी ख़बर भी नहीं है हमारी नज़र आज उनकी तरफ़ है मगर इस तरफ़ वो नज़र ही नहीं है फ़िक़र ही नहीं है उन्हें अब किसी की अभी सोचते हैं सवारी मँगाना तुम्हें पास आकर विदा कर रहे हैं कहीं दूर जाकर हमें मत भुलाना! We decided to go in. तुमने हमेशा अपनी औलादों को एक नज़रिए में ही है देखा.

Next